Friday, October 10, 2014

सुन बहना.... (अपनी बहन सोनिया के जन्मदिन पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएँ) - 10 Oct-2014


सुन बहना !
तू न कहती थी कि तुझसे प्यार कम है
चल तुझे बता दूँ कि ये बस तेरा भरम है
जितनी चाहत मुझे दीदी...गुड़ियाँ,,ज्योति से हैं
प्यार कि माला में तू भी अहम मोती सी हैं


तुझे पता है
मैंने तेरे लिए आज दुआ की है
पर मत पूछ कि आखिर क्या-क्या की है
कोई इक हो तो बताऊँ भी
कैसे पूरी पोथी खोल कर दिखाऊँगी


सुना है मैंने
बता देने से कबूल नहीं होगी
अगर ऐसा है हमसे भी ये भूल नहीं होगी
जब दुआ पूरी होगी कह दूंगी
ये वही दुआ थी जो रंग लायी है
इबादत के पौधे में कली खिल आई हैं


अब बड़ी हूँ तो फर्ज मैं निभाऊंगी
शाम को साथ अपने केक भी ले आउंगी
तू भी जल्दी आना देर मत करना सोना
वरना रूठ कर मैं इस बार भी सो जाऊँगी...



_________ © परी ऍम 'श्लोक'

(अपनी बहन सोनिया के जन्मदिन पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएँ)

13 comments:

  1. जन्मदिन की शुभ कामनाएं

    ReplyDelete
  2. सोनिया जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ !

    सादर

    ReplyDelete
  3. सोनिया को ढेरों आशीर्वादों के साथ जन्मदिन मुबारक ।

    ReplyDelete
  4. वाह , नया अंदाज़ !! मंगलकामनाएं !!

    ReplyDelete
  5. जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं

    ReplyDelete
  6. जन्म दिन पर शुभ कामनाएं

    ReplyDelete
  7. जन्म दिन की शुभकामनाऐं
    आपने बहुत खुब लिख हैँ। आज मैँ भी अपने मन की आवाज शब्दो मेँ बाँधने का प्रयास किया प्लिज यहाँ आकर अपनी राय देकर मेरा होसला बढाये

    ReplyDelete
  8. सुन्दर प्यारभरे जज्बात
    जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं!

    ReplyDelete
  9. हार्दिक बधाइयां

    ReplyDelete
  10. Aap sab ka hardik aabhaar iss sneh va shubhkaamnaao ke liye ...:)

    ReplyDelete
  11. Wonderful..my bestest wishes and blessings to your sister on her birthday. May both of you stay blessed !!

    ReplyDelete
  12. hamari taraf say soniya ji ko unkay janamdin divas par dhero shubhkamanyein...beheno ka pyar sada bana rahe

    ReplyDelete

मेरे ब्लॉग पर आपके आगमन का स्वागत ... आपकी टिप्पणी मेरे लिए मार्गदर्शक व उत्साहवर्धक है आपसे अनुरोध है रचना पढ़ने के उपरान्त आप अपनी टिप्पणी दे किन्तु पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ..आभार !!