Tuesday, December 10, 2013

"Small Love Story in a last moment"

 
मैंने जिंदगी के बरसो बरस तुम्हारे साथ बिताये! शुरू से लेकर अब तक ऐसा कोई भी लम्हा नहीं आया! जिसमे मुझे ये महसूस करने कि जरुरत होती कि तुमने मुझसे प्यार का खूबसूरत रिश्ता नही निभाया! आज भी तुम मेरे झुर्रीदार चेहरे को उतने ही प्यार से चूमते हो जितने प्यार से तुमने इसे इक्कीस बरस कि उम्र में पहली बार चूमा था!
नजाने क्या भा गया था तुमको? आज भी इस सवाल का जवाब नही मिला मुझे! दूधिया रंग तो नहीं था चेहरे का मेरे, ज़रा सांवली थी मैं! सच कहूं तो बहुत ही साधारण थी मैं! फिर भी तुमने मुझे हमेशा “ दुनियाँ कि सबसे खूबसूरत औरत”  का दर्ज़ा दिया! तुमने किसी भी दौर में मुझे अकेला नहीं होने दिया!

 झुके हुए मेरे शरीर को लाठी बन कर सहारा दिया तुमने हमेशा!
मुझे मेरी खवाइशो से ज्यादा चाहा तुमने हमेशा!

माफ़ करना आज मैं जिंदगी के सफ़र में चलते चलते अपनी साँसों से हार गयी हूँ ! मैं तुम्हे छोड़ कर जा रही हूँ! मेरा दिमाक बिल्कुल खाली हो चुका है! शरीर सुन है! धड़कने रुक गयी हैं! हर रिश्ते से किनारा कर चुकी हूँ मैं ! पर फिर भी एक चीज़ मैं अपने साथ लिए जाउंगी इस जहान से तुम्हारे साथ बीते पलो कि वो यादें जिन्हे वक़्त कि धूल कभी ढक नहीं पाएंगी! दूरियाँ कितनी भी हो जाए हमारे दरमियान पर दिल से तुम्हे कभी निकाल नहीं पाउंगी मैं !तुम्हारे एहसास को अपने जिस्म में इस सफ़ेद चादर कि तरह लपेट कर लिए जा रही हूँ! अपनी आँखो में तुम्हारा चेहरा कैद किये ले जा रही हूँ! तुमने तो मुझे कभी रोने ही नहीं दिया रोते कैसे हैं ? ये तो भूल गयी हूँ !  पर शायद ये बंद आँखों से बहता हुआ पानी वो दर्द जता पाने में सक्षम हो कि मुझमे तुम्हारे साथ कई और वर्ष जिंदगी कि लालसा अभी जिन्दा है!

मालूम है मुझे ! मैं बेशक इन जहान वालो के लिए एक ऐसी कहानी बन जाऊं जिसके लव्ज़ धीरे धीरे मिटते चले जायेंगे! पर मुझे यकीन है तुम्हारे लिए मैं एक सुनहरे इतिहास कि तरह रहूंगी! तुम जब भी मेरे बारे में किसी को कुछ भी बताओगे तुम्हारे आँखों में वो चमक होगी जो उन शब्दो को ज्यादा असरदार बना देगी! हमारी मोहोब्बत भरी कहानी बयां करने के लिए!  हमारी कहानी सीधा दिल पर दस्तक देगी! इसके एहसास को कोई नकार नहीं पायेगा! लोगो में एक बार ये उत्सुकता तो जरूर आएगी कि वो झट से मेरा नाम पूछ बैठेंगे!

सुनो ! मैं वहाँ जाकर फिर खुदा से बस यही दुआ करुँगी कि मुझे फिर से तुम्हारी दुनियाँ में भेजे! मेरा मन नहीं भरा तुम्हारे प्यार से आज भी!

मैं तुम्हे बार बार जीना चाहती हूँ ! फिर कई हज़ारो सालो तक सिर्फ तुम्हे उसी मोहोब्बत के साथ जीना चाहती हूँ! जो सिर्फ मेरे लिए है! और बार बार तुम्हारे मुँह से यही सुनना चाहूंगी! मैं दुनियाँ कि सबसे खूबसूरत औरत  हूँ!

मैं तुम्हारे लिए तुम्हारी दुनियाँ कि सबसे खूबसूरत औरत बन कर हमेशा जीना चाहती हूँ!  मैं.............. हमेशा जीना चाहती  हूँ !”
 
लेखिका : परी ऍम 'श्लोक'

No comments:

Post a Comment

मेरे ब्लॉग पर आपके आगमन का स्वागत ... आपकी टिप्पणी मेरे लिए मार्गदर्शक व उत्साहवर्धक है आपसे अनुरोध है रचना पढ़ने के उपरान्त आप अपनी टिप्पणी दे किन्तु पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ..आभार !!